Advertisement

2023 में यूट्यूब शॉर्ट्स पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय क्या है?

 नमस्कार मेरे प्यारे साथियों आज हम इस पोस्ट में जानेंगे कि 2023 में यूट्यूब शॉर्ट्स पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय क्या है । अगर आप समय से युटुब पर शॉर्ट वीडियो अपलोड करोगे तो आपके वीडियो काफी वायरल होगी इसीलिए आपको यूट्यूब पर समय से वीडियो अपलोड करना बहुत ही जरूरत है तो आज मैं आप सभी को इस आर्टिकल में इसी के बारे में बताओ कि आप कैसे अपने यूट्यूब चैनल पर किस समय अपना शॉर्ट वीडियो को अपलोड करें जिससे आपकी वीडियो वायरल हो । अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आप अपने स्मार्टफोन से ही एक अच्छा शॉर्ट वीडियो बनाकर आप वायरल कर सकते हो । आपको कोई कैमरे की जरूरत नहीं है बस आप अपने स्मार्टफोन से ही वीडियो रिकॉर्ड करके आप शॉर्ट वीडियो बना सकते हो ।

1 दिन में शॉर्ट वीडियो कितना पोस्ट करना चाहिए 

अगर आप जानना चाहते हो कि 1 दिन में शॉर्ट वीडियो यूट्यूब पर कितना पोस्ट करना चाहिए जिससे आप का वीडियो वायरल हो तो 1 दिन में 3 शॉर्ट वीडियो अपलोड करनी चाहिए । आप तीन वीडियो अपलोड करोगे तो आपका वीडियो काफी वायरल होने का चांस पड़ जाएगा । और आपके शॉर्ट वीडियो में क्वालिटी होना चाहिए । आप अपने शार्ट वीडियो को अच्छी तरह से रिकॉर्ड करें और उससे अच्छी तरह से एडिट करें अगर आप के शार्ट वीडियो में क्वालिटी रहेगा तो आपका स्वागत वीडियो वायरल होने से कोई भी नहीं रोक पाएगा । 

यूट्यूब शॉर्ट्स पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय क्या है?

अब मैं आप सभी लोगों को एक समय बताऊंगा अगर आप उस समय पर शार्ट वीडियो को पोस्ट करते हैं तो आप की वीडियो जरूर वायरल होगा । अगर आप एक समय पर रोज वीडियो पोस्ट करेंगे अपने यूट्यूब चैनल पर तो उससे क्या होगा उससे यूट्यूब आपका वीडियो लोगों के पास भेजेगा । इसलिए आपको सबसे पहले अपने शॉट वीडियो को रोजगार करना होगा यूट्यूब चैनल पर किस समय आपको वीडियो अपलोड करना है आपको सबसे पहले वीडियो जब अपलोड करना है वह मॉर्निंग में 8:00 बजे से लेकर 10:00 के बीच में आपको अपलोड करना होगा । दूसरी वीडियो आपको 12:00 से लेकर 2:00 के बीच में अपलोड करना है । और तीसरा वीडियो आपको 6:00 से लेकर 8:00 के बीच में अपलोड करना होगा । अगर आप जो मैं बताया हूं उस समय पर वीडियो को पोस्ट करेंगे तो आपका शॉर्ट वीडियो वायरल होगा ।

Leave a Comment

x